LPG Gas Price : बहुत बड़ी खुशखबरी, केंद्र सरकार ने एलपीजी गैस लेने पर भारी गिरावट ₹400 सस्ता।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जितने भी एलपीजी गैस सिलेंडर का ग्राहक है उन सभी के लिए एक बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है देश में महंगाई को पटौदी करने के लिए हर दिन कुछ ना कुछ बड़े बदलाव किया जाते हैं ऐसा में देखा जाए तो घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर में काफी ज्यादा ध्यान दिए हुए हैं केंद्र सरकार की ओर से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की देखा जाए तो प्रत्येक 1 महीने से लगातार

LPG gas हुआ सस्ता हुआ 

एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ते किया जा रहा है देश में महंगाई थी मर्चेंट खेल मजाक खेल रहे हैं आम नागरिकों को राहत देने के लिए।केंद्र सरकार ने घरेलू उपयोग के लिए एलपीजी गैस सिलेंडर की किंतु काफी कटौती की है पहले 1000 ₹3 मिलने वाले गैस सिलेंडर उनको ₹200 की तक की छुट दी गई थी जिसके बाद आप एलपीजी गैस सिलेंडर ₹90 में खरीदा जा सकता है इसके अलावा उजाला योजना के तहत ₹200 की अतिरिक्त सब्सिडी भी प्रदान किया जा रहा वही देखा जाए तो आप बहुत बड़ी खबर आ रही है एलपीजी गैस सिलेंडर ।

LPG cylinder Today price

अभी ₹430 गैस सिलेंडर मिलेगा।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत इन शहरों में बड़े शहरों की बात करें तो दिल्ली में14.2 किलोग्राम वाला घरेलू गैस सिलेंडर का कीमत 11 से कुछ रुपए मिलता था लेकिन ₹10 के कटौती के बाद आप दिल्ली में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 90 रुपए मिले मुंबई में पहला एलपीजी गैस सिलेंडर 1000 दूध पिया में मिलता था वही अब 900 ₹2 में मिलने कोलकाता में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के बाद किया जाए तो यहां पर भी आप ₹900 में पर गैस सिलेंडर मिल रहा है एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बहुत बड़ी कटौती किया गया वही देखा जा एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम और गिरावट को गिरावट हो सकता है भोपाल में एलपीजी गैस सिलेंडर की बात किया जाए तो 1109 रुपए में भेजा जाता था वही आज दूसरे के गिरने के बाद ₹900 उपलब्ध है।

LPG gas Cylinder Today price 2023

वह देखा जाए तो चेन्नई में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत फिलहाल 1918 रुपए पहले यहां 11 से 18 रुपए भी मिल रहा था केंद्र सरकार ने ₹10 काम किया गया है और उनके साथ मिलने लोगों को पीएम जल वाला योजना के तहत एलपीजी गैस सिलेंडर से कभी तक अभी तक बातचीत है तो उन लोगों को नए कनेक्शन दे दिया जाएगा।

राजधानी दिल्ली में 903
मुंबई में 902 रुपया
कोलकाता में 929
चेन्नई में 918
जयपुर राजस्थान में 906
बिहार पटना में 1001
छत्तीसगढ़ रायपुर में 974 हैं।

दीपावली के शुभ अवसर पर सोने की कीमत में 5 साल का पुराना रिकॉर्ड टूटा जल्दी देख जानिए 10 ग्राम का भाव।

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में भारी गिरावट किया गया है वह चीनी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों ईश्वर मैट्रिक की परीक्षा देने वाले उनसे भी विद्यार्थियों का अक्टूबर माह में आयोजित होने वाली परीक्षा की कार्यक्रम शुरू कर दिया गया और सभी स्कूल कॉलेज में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में भारी गिरावट किया गया है वह नीचे एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को काफी उतार चढ़ाव हुआ उसे समय के कमर सीरियल एलपीजी गैस सिलेंडर के ऊपर नीचे होते रहे अगर 2023 को प्राकृतिक नहीं कीमत के अनुसार व्यावसायिक उपयोग के लिए 1900 किलो का एलपीजी गैस सिलेंडर दिल्ली में लगभग 1600 रुपया कोलकाता में 18 से ₹2 मुंबई में 1600 और चेन्नई में 1852 उपलब्ध है।
कामश्रियाल गैस सिलेंडर की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव आता है लेकिन यहां पर आज बताया गया 1900 किलो गैस सिलेंडर का यहां प्रयास बताया गया है।

LPG Gas Cylinder     click here 
    Telegram group     click here 

 

Anuj Kumar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Anuj is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Leave a comment

यहां से पढ़े पुरी खबर